अपनी सर्विसेज पर Uber ने लिया ये बड़ा कदम, कैब में सफर करने वाले हो जाएं सावधान

Uber Services: ऑनलाइन कैब बुक करने वाली कंपनी Uber ने अपनी सर्विसेज में बदलाव लाने के संकेत दिया हैं। दरअसल, उबर अब अपने कैब ड्राइवरों को बुकिंग के समय सवारी के डेस्टिनेशन की जानकारी देने की सुविधा प्रदान करेगा। उबर इंडिया द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि ‘बुकिंग के बाद ट्रीप कैंसिल करने की घटनाओं में कमी लाने के लिए ड्राइवरों को डेस्टिनेशन के बारे में जानकारी देने का फैसला किया गया है।’

नेशनल ड्राइवर एडवाइजरी काउंसिल द्वारा मिले सुझाव उबर द्वारा ये कदम नई बनाई गई नेशनल ड्राइवर एडवाइजरी काउंसिल से मिले सुझावों के आधार पर उठाया गया है। कंपनी ने इस काउंसिल को मार्च, 2022 में कैब सर्विस से जुड़े ड्राइवर की राय जानने के लिए में बनाया था। उबर द्वारा बताया गया, ”पैसेंजर एवं ड्राइवर दोनों की परेशानी को कम करने और ट्रांसपेरेंसी बढ़ाने के लिए अब उबर के प्लेटफोर्म पर मौजूद ड्राइवर बुकिंग स्वीकार करने के पहले डेस्टिनेशन को देख पाएंगे।”

पैसेंजर की समस्याओं का भी होगा हल मालूम हो की उबर ड्राइवर्स की अभी तक डेस्टिनेशन की जानकारी ऐप के जरिये नहीं मिलती थी। यही वजह है कि से बुकिंग स्वीकार करने के बाद कई ड्राइवर सवारी को ले जाने से इनकार कर दिया करते थे। इसका असर पैसेंजर्स पर भी पड़ता था। इसके अलावा उबर ने अपने ऑटो एवं मोटो ड्राइवरों को अपने ऐप में एक होम बटन देने का भी फैसला लिया है को जरूरत पड़ने पर ड्राइवर्स के काम आएगा।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy