अगर आप खूब इस्तेमाल करते हैं Powder तो हो जाएं सावधान, बढ़ सकता है कैंसर का खतरा

Powder use: गर्मी और बारिश ऐसा सीजन है जब Powder की ज़रूरत पड़ते ही रहती है। आमतौर पर पाउडर का इस्तेमाल फ्रेश रहने के लिए लोग करते हैं। कुछ लोग रात में सोने से पहले भी ज्यादा पाऊडर इसलिए लगाते हैं ताकि फ्रेश फील करते रहें। पर क्या आप जानते हैं कि पाउडर के अधिक इस्तेमाल से ये कैंसर जैसी भयंकर बीमारियों को निमंत्रण दे सकता है। रिपोर्ट्स की माने तो पाउडर में बेहद खतरनाक Asbestos Substance पाया जाता है जिसकी वजह से आपको कैंसर हो सकता है। तो अगर आप पाउडर इस्तेमाल करते हैं तो इन तरीकों से अपना पाउडर चुनें।

कैसे हो पाउडर का उपयोग मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाउडर खरीदने के पहले उसके कॉम्पोनेंट जरूर चेक करें। देख लें कि कहीं Asbestos तो नहीं है। इस substance के लंग्स में जाने से कैंसर हो सकता हैसा। इसके अलावा कोशिश करें की अर्टिफिशियल पाउडर के बजाए हर्बल पाउडर ही खरीदें।

करें हर्बल प्रोडक्ट का चुनाव

मार्किट में अब हर्बल पाउडर बहुत ही आसानी से मिल जाता यही। इसके इस्तेमाल से आपके किन को कोई नुकसान नहीं पहुंचेगा और खुसबू भी प्राकृतिक देगा। साथ ही इसके इस्तेमाल से आपको किसी भी बीमारी का खतरा भी नहीं होगा।

बरते ये सावधानी

पाउडर लगते समय ये याद रखें कि भूल से भी प्राइवेट पार्ट पर पाउडर ना लगायें। साथ ही पाउडर को छिड़कने की बजाय पहले हाथ पर लें और जहां लगाना है वहां लगायें. इससे पाउडर के माइक्रो पार्टिकल नाक या मुंह के जरिए अंदर नहीं जा पाएगा।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy