इस ई-स्कूटर ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, पिछले महीने हजारों ग्राहकों ने खरीदा, जानें फीचर्स

देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग लगातार बढ़ रही है। पिछले साल के मुकाबले इस साल स्कूटर की बिक्री में उछाल आया है। देश में सबसे ज्यादा स्कूटर्स की बात करें तो TVS iCube को काफी पसंद किया गया है। पिछले महीने स्कूटर की 10,056 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। यह अब तक का सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। कंपनी ने नवंबर में आईक्यूब की केवल 699 यूनिट बेचीं

TVS iQube के तीनों मॉडल डिजाइन के मामले में एक जैसे हैं। लेकिन उन्हें अलग करने के लिए, ST को ब्लू, ग्रे, कॉपर-ब्रॉन्ज़ मैट और कोरल सैंड सहित 4 अलग-अलग रंग विकल्पों के साथ बेचा जाता है। कंपनी ने बेस ट्रिम पर वेरियंट-एस और एसटी भी जोड़े हैं, जो ग्राहकों को अलग-अलग रंग, फीचर्स, रेंज और चार्जिंग विकल्प भी प्रदान करते हैं।

टीवीएस आईक्यूब के तीनों मॉडल डिजाइन के मामले में एक जैसे हैं। लेकिन उन्हें अलग करने के लिए, ST को ब्लू, ग्रे, कॉपर-ब्रॉन्ज़ मैट और कोरल सैंड सहित 4 अलग-अलग रंग विकल्पों के साथ बेचा जाता है। कंपनी ने बेस ट्रिम पर वेरियंट-एस और एसटी भी जोड़े हैं, जो ग्राहकों को अलग-अलग रंग, फीचर्स, रेंज और चार्जिंग विकल्प भी प्रदान करते हैं।

TVS iCube S में 3.4 kWh का बैटरी पैक मिलता है और यह 100 किमी की रेंज प्रदान करता है। iCube ST में 5.1 kWh का बैटरी पैक है, जो 140 किमी की रेंज देता है। जब TVS iCube को पहली बार 2020 में लॉन्च किया गया था, तो इसमें 2.2 kWh का बैटरी पैक था जो 75 किमी की रेंज पेश करता था।

टीवीएस अब अपने सहायक पोर्टेबल चार्जर के साथ फास्ट चार्जिंग विकल्प सहित कई चार्जिंग विकल्प प्रदान करता है। S और ST वैरिएंट 650W और 950W पोर्टेबल चार्जर के साथ आते हैं, जो उन्हें क्रमशः 4.5 घंटे और 3 घंटे में चार्ज कर सकते हैं। ST ट्रिम 1.5 kW पोर्टेबल फास्ट चार्जर का विकल्प प्रदान करता है।

TVS iCube 32 लीटर अंडर सीट स्टोरेज प्रदान करता है। ब्रांड का दावा है कि दो हेल्मेट ले जाने के लिए पर्याप्त जगह है। इसकी तुलना में, यह TVS iCube और iCube S इलेक्ट्रिक स्कूटर पर एक उल्लेखनीय अपग्रेड है, जो केवल 17 लीटर लगेज स्पेस प्रदान करता है।

2022 TVS iCube की कीमत करीब 1.15 लाख रुपये है। आज बेस वेरिएंट की कीमत 1.12 लाख रुपये है, जबकि एस वर्जन की कीमत 1.20 लाख रुपये है। TVS iCube ST वर्जन की कीमत 1.25 लाख रुपये है।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copy