क्या हो जब बाइक के खर्च पर दौड़ने लगे गाड़ियां? इन CNG गाड़ियों पर आप कर सकते हैं बंपर बचत

Top CNG Cars: ये बात तो बाइक की लागत में गाड़ियों पर ज्यादा खर्च होता है। और सार्वजनिक तौर पर ये बात सिद्ध है कि पेट्रोल कार से ज्यादा माइलेज डीजल कार देती हैं। और इन दोनों कारों से अधिक माइलेज सीएनजी कारें देती हैं। तो अगर किसी को ज्यादा माइलेज वाली गाड़ी चाहिए तो उसके लिए CNG कार सबसे उत्तम विकल्प है। पर फिर ये सवाल उठ सकता है कि मार्केट में तो कई तरह की CNG कारें हैं तो उनमें से कौन से गाड़ी बेहतर होगी या फिर किस सीएनजी कार का माइलेज सबसे ज्यादा होगा। तो अपनी इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं टॉप CNG कार के बारे में जो माइलेज भी ज्यादा देती हैं। यहां देखें लिस्ट

मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी

अभी फिलहाल सबसे ज्यादा माइलेज मारुति सुजुकी की सेलेरियो का है। मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी की कीमत 6.69 लाख रुपये है। आपको इस गाड़ी में 998 सीसी का इंजन मिलेगा, जोकी 57hp पावर और 82.1 Nm टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इसी इंजन के साथ सीएनजी किट भी दी जाएंगी।

हुंडई सैंट्रो सीएनजी

हुंडई सेंट्रो की कीमत 6.10 लाख रुपये है। आपको इसमें 1.1-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। इस गाड़ी का इंजन 60 पीएस पावर और 85 एनएम टार्क जनरेट करने में सक्षम है।

मारुति वैगनआर सीएनजी

आपको मारुति वैगनआर में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा और इसी के साथ कंपनी द्वारा CNG किट भी दिया जाएगा। मारुति वैगनआर सीएनजी की कीमत 6.42 लाख रुपये है।

मारुति ऑल्टो सीएनजी

ऑल्टो गाड़ी में 796 सीसी का इंजन दिया जाता है, जो 35.3 kW पावर और 69 Nm टॉर्क जनरेट कर सकता है। मालूम हो इसकी इंजन के साथ सीएनजी किट आती है। बता दें ऑल्टो सीएनजी की कीमत 5.03 लाख रुपये है।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copy