Solar Power Generator: दिखने में छोटा सा पावर जनरेटर, TV समेत कई इलैक्ट्रिक अप्लायंसेज को कर सकता है सपोर्ट

Solar Power Generator: अगर आप भी अपने घर में इस्तेमाल होने वाले इलेक्ट्रिक अप्लायंस के लिए ज्यादा बिजली उपयोग नहीं करना चाहते हैं तो इस खबर को गौर से पढ़ें। अपनी इस रिपोर्ट आपके लिए हम एक जबर्दस्त ख़बर लाएं हैं। आज हम आपको एक ऐसे डिवाइस के बारे में बताएंगे जो एक ऐसा जेनरेटर है, जो सूर्य की किरणों से पावर लेकर चलता है और बिजली जेनरेट करता है। मालूम हो ये Solar Power Generator Amazon पर आपको आसानी से मिल जाएगा।

इस Solar Power Generator की खासियत है कि ये आम जेनरेटर से साइज में काफी छोटा और मोबाइल है। यानी आप इसे हाथ में टांग कर या पकड़ कर कहीं भी आसानी से ले जा सकते हैं। ये छोटू जनरेटर बेहद ही किफायती है और आपके बजट फ्रेंडली भी है।

कौन सा जनरेटर है ये
आज हम आपको जिस जेनरेटर के बारे में बता रहे हैं उसके मॉडल का नाम SARRVAD Portable Solar Power Generator S-150 है। ये जेनरेटर मामूली छोटी बैटरी के आकार का है और कहीं भी घूम सकता है। इतना ही नहीं आप इसे टीवी और लैपटॉप जैसे छोटे डिवाइसेज को चलाने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। मालूम हो ये छोटू पर बड़े काम का डिवाइस ये बहुत ही हल्का और पावरफुल है।

जानें इसकी खासियत
इस पावर जनरेटर की क्षमता 42000mAh 155Wh है। यानी की इससे आप iPhone 8 को लगभग 8 बार चार्ज कर सकते हैं। बता दें इसका वजन महज 1.89 किलोग्राम है और ये बेहद ही कॉम्पैक्ट है। बता दें इस सोलर पैनल (14V-22V / 3A मैक्स) को आप सूरज की किरणों से चार्ज कर सकते हैं। अगर बात करें इसकी कीमत की तो आप आसानी से इस सोलर पावर जेनरेटर को 19,000 रुपये की किफायती कीमत में खरीद सकते हैं।

ये इतना मोबाइल ( मतलब कहीं भी आसानी से जाने लायक) है कि आप इसे अपने बैग में रखकर भी ले जा सकते हैं। साथ ही आपके पास लैपटॉप, रेडियो, पावरबैंक, स्मार्टफोन जैसे जितने भी छोटे डिवाइसेज हैं उन्हें चार्ज कर सकते हैं या फिर इस्तेमाल कर सकते हैं। मालूम हो की इमरजेंसी हालातों में ये बहुत काम आ सकता है और बेस्ट बात ये है कि इससे आपके जेब पर बिल्कुल असर नहीं पड़ेगा।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy