बेगूसराय में खेत से मिला शिवलिंग, लोगों के लिए बना आस्था का विषय

बेगूसराय एक बार फिर से काफी सुर्खियों में है। यहां बरदाहा बथनाहा बहियार गांव है। वही स्थित एक खेत लोगों और अन्य ग्रामीणों के आकर्षण का केंद्र बन गया है। दूर-दूर से लोग यहां आकर हर हर महादेव का नारा लगाते हुए नजर आ रहे हैं। जिसकी वजह है यहाँ से एक शिवलिंग का मिलना।लोगों की आस्था ज्यादा होने की एक वजह यह भी है कि जिस खेत में आज शिवलिंग मिला है, इसी जगह इसी खेत में एक वर्ष पूर्व भी शिवलिंग मिला था।

कीटनाशक छिडक़ाव के दौरान मिला शिवलिंग शिवलिंग मिलने वाले खेत के मालिक बरदाहा निवासी राजाराम शर्मा है ।जो कि खेत में फिलहाल मक्के की खेती कर रहे हैं। मक्के की फसल में सिंचाई के बाद शनिवार को जब उनकी पत्नी कीटनाशक का छिड़काव खेत में कर रही थी तभी उनकी नजर किसी चमकीले पत्थर पर पड़ी। जब करीब जाकर उसने थोड़ी सी खुदाई की तो शिवलिंग पाया फिर पूरे गांव में इसकी चर्चा होने लगी। आसपास के अन्य गांव जैसे अमारी, छौड़ाही, बखड्ड से लोग दर्शन के लिए आने लगे। फिलहाल खेत के मालिक ने शिवलिंग को अपने घर में स्थापित कर दिया है। लोग हर हर महादेव का नारा लगाते हुए आ रहे हैं। बेलपत्र फूल माला शिवलिंग पर चढ़ा रहे हैं।

जमीन मालिक ने माना भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद है बार बार शिवलिंग का मिलना प्राप्त हुआ शिवलिंग देखने में काफी नया व चमकीला है। इसलिए कुछ लोगों का मानना है कि जमीन हथियाने की नियत से कुछ अन्य लोगों ने जमीन में शिवलिंग को गाड़ दिया। लेकिन जमीन के मालिक राजाराम में किसी से भी जमीन संबंधी विवाद या किसी अन्य तरह के तनाव की बात को नकार दिया है।उनका मानना है कि यह सब भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद है क्योंकि एक वर्ष पूर्व भी उन्हें इसी खेत से शिवलिंग मिला था। तब से लेकर अब तक लगातार लोग जाकर शिवलिंग के दर्शन कर ही रहे हैं। हालांकि पुलिस प्रशासन या अधिकारियों की कोई टीम अब तक नहीं पहुंची है। और ना ही पुरातत्व विभाग कोई खबर की गई है।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy