इन दोनों कंपनियों के खिलाफ SEBI लेगी बड़ा एक्शन, जानें कहीं आपके पैसे तो संकट में नहीं

SEBI will take action on these companies: बाजार नियामक SEBI द्वारा एलान किया गया कि ‘निवेशकों से गैरकानूनी ढंग से जुटाई गई राशि की वसूली के लिए दो कंपनियों- मेगा मोल्ड इंडिया और रीमैक रियल्टी इंडिया की संपत्तियों की नीलामी ककराई जाएगी।’ भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) ने एक सार्वजनिक सूचना दी है और कहा इन दोनों कंपनियों की कुल चार संपत्तियों की नीलामी की जाएगी। इस नीलामी की आरक्षित कीमत 4.05 करोड़ रुपये रखी गई है। आपको बता दें इनमें से तीन संपत्तियां मेगा मोल्ड की हैं जबकि एक संपत्ति रीमैक रियल्टी की है। ये सभी संपत्तियां पश्चिम बंगाल में मौजूद हैं।

बाजार नियामक ने कहा कि दोनों कंपनियों एवं उनके प्रवर्तकों के खिलाफ जारी वसूली प्रक्रिया के चलते इनकी सम्पतियों की बिक्री के लिए बोलियां आमंत्रित की जाएगी। मालूम हो की ये बिक्री ऑनलाइन आमंत्रित की जाएगी, और 18 अगस्त से आयोजित की जाएँगी।

ये भी पढ़ें- सस्ता हुआ LPG सिलेंडर, जानें अपने शहर के नए रेट

मालूम हो जांच में SEBI ने पाया था कि इन कंपनियों ने गैरकानूनी ढंग से निवेशकों से बड़ी रकम जुटाई थी। हालाँकि पहले भी इन कंपनियों को SEBI ने रकम लौटने का निर्देश दिया था पर ऐसा न होने के कारण SEBI संपत्तियों की नीलामी करने का फैसला किया है।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy