Real and Reel Sanju: जब रणबीर कपूर ने ‘संजू’ को कहा पिता की छवि , पढ़ें पूरी खबर

Real and Reel Sanju: बॉलीवुड के प्ले बॉय अभिनेता रणबीर कपूर इन दिनों अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर लगातार सुर्ख़ियों से घिरे हुए हैं। हालिया हॉट टॉपिक ये है कि रणबीर और उनकी पत्नी आलिया भट्ट जल्द ही पेरेंट्स बनने वाले हैं। तो वहीँ करियर को लेकर भी रणबीर चर्चा का विषय बने हुए हैं , मालूम हो उनकी फिल्म ‘शमशेरा’ (Ranbir Kapoor Shamshera) जल्द ही पर्दे पर नज़र आएगी। पर अपनी इस रिपोर्ट में आपको बताएंगे कि किस बात पर रणबीर कपूर ने संजू बाबा के अंदर पिता की छवि देखी। संजय दत्त ने रणबीर को ऐसी सलाह दी जो रणबीर के हिसाब से उनके पिता को देनी चाहिए थी।

ये बात जग जाहिर है कि रणबीर कपूर के पिता ऋषि कपूर अपने जमाने के जाने-माने कलाकार रहे हैं। तो करियर रिलेटेड इनफार्मेशन तो रणबीर को उनके पिता से मिली ही होगी न! पर असलियत ऐसी नहीं है। ऋषि कपूर भले बेहतर ढंग से जानते होंगे कि रणबीर के लिए कौन सी फिल्म करनी सही होगी और कौन सी नहीं। पर असलियत में वो फर्ज संजय दत्त को निभाना पड़ा। मालूम हो इस बात का खुलासा खुद रणबीर ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू के दौरान किया है। रणबीर ने बताया, “जब मैं बर्फी और रॉकस्टार में काम कर रहा था, मैं उनके (संजय के) जिम में वर्कआउट करता था। वह मुझसे कहते थे, ‘तू दो साल से यहां जिम कर रहा है, पर तेरी बॉडी कहां है?’ वह मुझसे यह भी पूछते थे, ‘तू अभी बर्फी कर रहा है। तब आपकी अगली फिल्म कौन सी है? पेड़ा? लड्डू?’”

रणबीर ने संजय दत्त के बारे में बात करते हुए आगे कहा, “उन्होंने हमेशा मेरी पीठ थपथपाई है, उन्होंने जो कुछ भी किया है, उससे वह बहुत खुश और गर्व महसूस करते हैं। लेकिन उन्होंने हमेशा मुझे एक अलग प्रकृति की फिल्में करने के लिए प्रेरित किया है और ऐसी फिल्में, जो ज्यादा दर्शकों तक पहुंचती हैं। मैं पिता समान संजू सर को पाकर बहुत खुश हूं, जो मेरी पीठ थपथपाते हैं और लगातार मुझे प्रेरित करते हैं।”

अगर वर्कफ्रंट की बात करें तो रणबीर की , आने वाले दिनों में उनकी बैक टू बैक कई फिल्में आने वाली हैं। जिसमे से जिनमें ‘शमशेरा’ और ‘ब्रह्मास्त्र’ का टीजर लॉन्च कर दिया गया है। वहीं इन दिनों के अलावा ‘अंदाज अपना अपना 2’, ‘डेविल’, ‘एनिमल’ जैसी फिल्मों के नाम भी शामिल है। प्रमोशन में लगातार रणबीर अपनी फिल्म की रिलीज को लेकर अपनी एक्साइटमेंट जाहिर करते रहते हैं।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy