हफ्ते भर उछलते रहा सोना-चांदी, जाने Festive Season में कैसा होगा भाव

Gold and Silver’s rate in festive season: चंद दिनों में भारत में त्योहारों का सीजन(Festive Season) दस्तक दे देगा। ऐसे में खरीदारी करने पर लोग ज़ोर लगाएंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि Festive Season शुरू होने की वहज से सोने- चांदी की कीमतों में कुछ गिरावट देखी जा सकती है। तो इन हालातों में खरीदारी करने वालों के लिए राहत भरी खबर मिलने के संकेत हैं। पर बता दें इस हफ्ते के कारोबारी दिन खत्म होते होते सोना और चांदी और महंगे हो गए हैं

सोने की कीमत में तेजी दर्ज
सामने आई जानकारी के हिसाब से कारोबारी हफ्ते के पहले दिन यानी 25 जुलाई को सोने की कीमत 50,911 रुपये प्रति 10 ग्राम से खुली थी। वहीं कारोबारी दिन खत्म होते होते यानी शुक्रवार आते तक में सोने की कीमत में बढ़त देखी गई।

इस हफ्ते सोने की कीमत में 51,466 प्रति 10 ग्राम के हिसाब से दर्ज किया गया। इस पूरे हफ्ते सोने की कीमत में 555 रुपये प्रति 10 ग्राम का उछाल देखा गया।

चांदी ने मारी उछाल
इस हफ्ते के कारोबारी दिनों में केवल सोने ने ही नहीं चांदी की कीमतों में भी उछाल रिकॉर्ड हुआ। बता दें जहां सोमवार 25 जुलाई को 1 किलोग्राम चांदी की कीमत 54,727 रुपये से खुली थी वहीं शुक्रवार 29 जुलाई को चांदी की कीमत में उछाल के बाद नई कीमत 57,553 रुपये प्रति किलोग्राम के रेट से बंद हुई। हफ्ता खत्म होते होते चांदी की कीमतों में 2,826 प्रति किलोग्राम की तेजी देखी गई।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copy