Gold Price Updates : सांतवे दिन भी टुटा सोने का रेट, फ़िलहाल विचार विमर्श कर ही खरीदें सोना

Gold Price: जुलाई की शुरुवात में ही केंद्र सरकार की तरफ से आयात शुल्‍क बढ़ाने की घोषणा की गई थी। जुलाई शुरू होने के पहले ही इस फैसले को लागू कर दिया गया था। फैसले के लागू होने के बाद तीन द‍िन लगातार सोने के दाम में तेज़ी दर्ज़ की गई। पर चौथा कारोबारी द‍िन आते आते इसमें लगातार ग‍िरावट दर्ज़ की जा रही है। शुक्रवार 15 जुलाई लगातार चौथा कारोबारी द‍िन है, जब सोने की कीमत में गिरावट देखी गई। अगर ताज़ा रेट की बात करें तो 24 कैरेट वाले सोने का रेट ग‍िरकर 50 हजार के करीब आ गया है। ऐसे समय में एक्सपर्ट्स की माने तो उनकी सलाह है क‍ि सोना खरीदने का यह सबसे सही समय है।

लगातार गिर रहा सोने की कीमत शुक्रवार यानी कारोबारी सप्‍ताह के अंत‍िम द‍िन की दोपहर, 24 कैरेट वाले 10 ग्राम सोने की कीमत (Gold Price) 179 रुपये और गर गई। जिसके बाद सोना 50386 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर चल रहा है। जब से सरकार द्वारा इम्‍पोर्ट ड्यूटी बढ़ाई गई उसके बाद पीली धातु के भाव में लगातार तीन द‍िन तक तेजी देखी थी। उसके बाद से ही लगातार ग‍िरावट दर्ज की जा रही है।

चांदी पर भी पड़ा असर शुक्रवार दोपहर को इंडिया बुलियंस एसोसिएशन (https://ibjarates.com) की ओर से जारी रेट के अनुसार जहाँ 24 कैरेट वाला सोना 50386 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम पर पहुंच गया। वहीं एक क‍िलो चांदी के भाव में भी लगातार भारी ग‍िरावट देखी जा रही है जिसके बाद इसका भाव 54560 रुपये प्रत‍ि क‍िलो हो गया। ताज़ा रेट की बात करें तो राजधानी पटना में इस समय 24 कैरेट वाले 10 ग्राम सोने की कीमत 51040 रूपए है वहीँ 1 किलोग्राम चांदी की कीमत 57,000 रूपए है।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy