Ration मिलने में हो रहे समस्या? घर बैठे करे कंप्लेंट, दरवाजे तक आएगा राशन! जानें डिटेल्स

Ration updates: अगर आप भी इस योजना के पात्र हैं और आपको इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है, या फ्री राशन आप तक पहुंच नहीं पा रहा तो तो अब परेशान होने की जरुरत नहीं है। बहुत ही आसानी से आप घर बैठे बैठे इस मामले को लेकर ऑनलाइन शिकायत कर सकते हैं, जिसके बाद फ्री राशन आपके घर पहुंचाया जाएगा।

कैसे करें शिकायत

Ration आप तक नहीं पहुंच पा रहा तो आप वेबसाइट और ई-मेल के माध्यम से ऑनलाइन इसकी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। ऑनलाइन के साथ साथ आप टॉल फ्री हेल्पलाइन नंबर पर भी कॉल करके अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं। और तो और आप इन जगहों पर जाकर आसानी से अपनी शिकायत कर सकते हैं। E-Mail se शिकायत दर्ज करने के लिए पहले आपको शिकायत लिखनी होगी। याद रहे अपनी शिकायत में आपको अपना राशन कार्ड नंबर के साथ राशन डिपो का भी नाम भी लिखना होगा। बता दें दोनों ही जानकारी पहचान के लिए दी जाती हैं।

अपनी शिकायत करें ईमेल

E-mail से से शिकायत करने के लिए आपको [email protected] पर मेल भेजना होगा। ध्यान रहे ये मेल आईडी केवल दिल्ली के राशन कार्ड होल्डर के लिए ही है। ये सुविधा दिल्ली सरकार द्वारा दी जा रही है। आप सरकार की ऑफिशियल वेबसाइट (http://fs.delhigovt.nic.in) पर भी शिकायत कर सकते हैं।

Toll-Free Number पर भी कर सकते हैं शिकायत

ईमेल के साथ साथ दिल्ली सरकार की ओर से टोल फ्री नंबर भी दिया गया है। टोल फ्री नंबर पर शिकायत दर्ज करने के लिए आपको (1800110841) पर कॉल करना होगा। लाभ न मिलने पर आप ऑफिस एड्रेस पर जाकर भी शिकायत कर सकते हैं.

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy