देवघर एयरपोर्ट का पीएम मोदी ने किया उद्घाटन, सीएम हेमंत सोरेन ने PM Modi को कहा शुक्रिया-सपना हुआ पूरा,

PM Modi Visited Deoghar: देवघर AIIMS, समेत देवघर एयरपोर्ट और 16800 करोड़ रुपयों की लागत वाले अनेक परियोजनाओं के उद्घाटन को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री सोरेन ने इस दिन को ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि जो सपना 2010 में देखा गया था उसे साल 2022 में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पूरा किया गया है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि झारखंड अब विकास की ओर अग्रसर है और केंद्र सरकार का सहयोग बना रहा तो अगले 5-7 साल में अग्रणी राज्यों में भी शामिल हो जायेगा।

हेमंत सोरेन ने कहा, ”निश्चित रूप से आज सिर्फ देवघर ही नहीं झारखंड के लिए ऐतिहासिक दिन है। इसलिए है कि जो हम सपने देखते हैं और जब वह सपना साकार होता है, हम हकीकत में अनुभव करते हैं तो उसकी खुशी कुछ और होती है। उस सपने को साकार करने के लिए हमारे बीच पीएम आए हैं, यह हमारे लिए गौरव की बात है। आज देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन हो रहा है। नागरिक उड्डयन मंत्री ने भी कई घोषणाएं की हैं, उम्मीद ही नहीं भरोसा है कि कनेक्टिविटी जल्द शुरू होगी।”

मुख्यमंत्री आगे कहते हैं, ”मेरा मानना है कि किसी महल को बनाने के लिए मजदूरों की बहुत भूमिका होती है। लेकिन आम तौर पर देखा गया है कि महल या मकान बनने के बाद उसमें रहने वाले लोग मजदूरों को भूल जाते हैं, उसी प्रकार यह झारखंड देश को अग्रणी बनाने के लिए आज से नहीं वर्षों से अपना योगदान दे रहा है। अपना छाती फाड़कर लोहा, कोयला अनेक खनिज देश को उपलब्ध करा रहा है।”

आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 657 एकड़ भूभाग में 401 करोड़ रुपये की लागत से बने देवघर एयरपोर्ट पर विमान कंपनी ‘इंडिगो’ की देवघर-कोलकाता उड़ान को हरी झंडी दिखा कर उद्घाटन किया। बता दें हवाई अड्डे की 2500 मीटर लंबी हवाई पट्टी से ‘एअर बस ए320’ के विमान भी उड़ान भर सकते हैं। मालूम हो की देवघर एयरपोर्ट की आधारशिला प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 25 मई 2018 को रखी गई थी। अपने झारखंड दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी ने लगभग 16,800 करोड़ रुपए के विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copy