Nupur Sharma को मिला बंदूक रखने का लाइसेंस जानें अब किस गन के मॉडल से करेंगी अपनी सुरक्षा

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को दिल्ली पुलिस से निजी तौर पर हथियार ले जाने का लाइसेंस मिला है. पैगंबर मोहम्मद पर उनकी टिप्पणी के बाद उन्हें धमकियां मिल रही थीं। नूपुर शर्मा ने अपना बचाव करने के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन किया था। दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की।

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को हथियार रखने का लाइसेंस दिया गया है. नबी पर नूपुर की टिप्पणी के बाद उन्हें भाजपा पार्टी से निलंबित कर दिया गया था। उसने नूपुर शर्मा की ओर से बंदूक के लाइसेंस के लिए आवेदन किया था क्योंकि उसे जान से मारने की धमकी मिल रही थी। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की। पिछले साल चैनल पर एक डिबेट के दौरान नुपुर शर्मा ने नबी को लेकर एक ऐसा कमेंट कर दिया था, जिससे काफी हंगामा हुआ था। इस मुद्दे ने न केवल घरेलू बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी तूल पकड़ा। विवाद के बाद बीजेपी ने उन्हें पार्टी प्रवक्ता के पद से हटा दिया था. भारत के कई हिस्सों में नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हिंसक विरोध प्रदर्शन भी हुए।

नूपुर शर्मा ने बाद में यह कहते हुए अपना बयान वापस ले लिया कि उनकी टिप्पणियों का उद्देश्य किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। जुलाई 2022 में, नूपुर शर्मा के खिलाफ देशव्यापी विरोध के बीच, सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी टिप्पणी की और उन्हें पूरी घटना के लिए जिम्मेदार ठहराया।नूपुर शर्मा देश के विभिन्न राज्यों में दर्ज मामलों को दिल्ली शिफ्ट करने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची थीं. अगस्त 2022 में, सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की जान से मारने की धमकियों का संज्ञान लिया और उनके खिलाफ सभी मामलों को जोड़ दिया ताकि उन्हें उन सभी राज्यों का दौरा न करना पड़े जहां मामले लंबित हैं।

एक टीवी चैनल की डिबेट में पैगंबर मोहम्मद पर अपनी विवादित टिप्पणी के बाद नूपुर शर्मा ने काफी हंगामा मचाया था और तभी से उन्होंने मीडिया से दूरी बना ली है. इस विवाद को 6 महीने हो चुके हैं और इस बीच नूपुर शर्मा ने सार्वजनिक मंच से दूरी बना ली है.

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copy