Nina Kothari: इन बड़ी कंपनियों की मालकिन हैं मुकेश अंबानी की बहन, पर ग्लैमर से रहती हैं बिलकुल दूर

Nina Kothari: देश के सबसे चर्चित और अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी वैसे तो ग्लैमर से दूर रहते हैं। पर उनकी उपलब्धियां उन्हें चकाचौंध से भरी दुनिया के ले ही आती है। मुकेश अंबानी की पर्सनल लाइफ से जुडी हर डिटेल्स लोग जानना चाहते हैं। पर क्या आपको मुकेश अम्बानी की बहनों के बारे में पता है? जी हाँ मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी की दो बहनें जोकि खुदको लाइम लाइट की दुनिया से दूर रखती हैं।

मालूम हो मुकेश अंबानी के पिता धीरुभाई अंबानी की कुल चार संतानें है। मुकेश अंबानी, अनिलअंबानी और उनकी दो बेटियां भी हैं। धीरूभाई अंबानी की एक बेटी का नाम नीना कोठारी है तो दूसरी का नाम दीप्ति सालगांवकर है। आज अपने इस रिपोर्ट में आपको नीना कोठारी से जुड़ी बातें बताते हैं।

नीना कोठारी धीरूभाई अंबानी की बड़ी बेटी हैं। जिनकी शादी 1986 में कोठारी एंपायर के मालिक भद्रश्याम कोठारी से हुई थी। मालूम हो कोठारी एम्पायर के कई अलग-अलग वेंचर्स हैं जिसमें कोठारी पेट्रोकेमिकल्स और कोठारी सेफ डिपोजिट लिमिटेड जैसी बड़ी कंपनियों के नाम शामिल हैं।

नीना कोठरी अपनी शादी के 39 साल बाद अपने पति से दूर हो गेन। साल 2015 में उनके पति का निधन हो गया, जिसके बाद कंपनी की सारी जिम्मेदारी नीना कोठारी ने अपने हाथों में ले ली।

नीना के दो बच्चें हैं। उनकी बेटी का नाम नयनतारा है और बेटे का नाम अर्जुन कोठारी है। आपको बता दें नयनतारा की शादी केके बिरला के पोते शमित बिरला से हुई थी। नयनतारा की शादी की ख़ुशी में पिछले दिनों मुकेश अंबानी के बंगले में प्री वेडिंग पार्टी हुई थी। वहीँ नीना कोठारी के बेटे अर्जुन कोठारी की शादी अनंदिता मारीवाल से हुई है। अंबानी परिवार से जुड़े लोग बताते हैं कि अपनी दोनों भाभियों नीता और टीना से नीना के बहुत मधुर संबंध हैं।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy