New Car Launch: OLA की आने वाली इलेक्ट्रिक कार, मारुती, हुंडई जैसी बड़ी कंपनियों की बढ़ी मुसीबत

New Car Launch: हर बीते साल के साथ ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री भारत के अर्थव्यवस्था में और मजबूत होते जा रहा है। इस समय कई विदेशी कंपनियां भारत के ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री से किसी न किसी तरीके से से जुड़ी हुई है। इतना ही नहीं कई कंपनियां जुड़ने की फिराक में हैं, जिनमें इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला भी शामिल है।

मालूम हो अभी टेस्ला का भारत में आने का रास्ता अभी नहीं खुला है। उसकी और भारत सरकार की तमाम शर्तों पर साफ तौर सहमति नहीं हो पाई है। बता दें यदि टेस्ला भारत आती है तो इसके आने से यहां कॉम्पटिशन और बढ़ जाता है। पर अभी भी बात करें तो बिना टेस्ला के आए ही भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री की काफी तगड़ा कंपीटीशन है।

देश की हर बड़ी कार निर्माता कंपनी अपने पोर्टफोलियो को दूसरों से ज्यादा बेहतर करने की जी तोड़ कोशिशें कर रही हैं। पर अब इन सबकी परेशानियां और भी ज्यादा बढ़ जाएगी। ऐसा इसीलिए क्योंकि एक और कंपनी अपनी ऑल न्यू कार बाजार में उतार कर अपनी मौजूदी दर्ज कराने वाली है। दरअसल, ओला इलेक्ट्रिक के CEO भाविश अग्रवाल ने कहा है कि ‘ओला इलेक्ट्रिक भारत में स्पोर्टी कार बनाएगी।’ उन्होंने ट्विटर पर कार का टीजर जारी करने हुए इसका ऐलान किया है। उन्होंने कहा, “हम भारत में बनी अब तक की सबसे स्पोर्टी कार बनाने जा रहे हैं!”

ऐसे में साफ है कि ओला इलेक्ट्रिक की प्लानिंग इलेक्ट्रिक कार बनाने को लेकर काफी पहले सी होगी जिसका ऐलान भी भाविश अग्रवाल ने ही किया था। मालूम हो कि अब ओला की तरफ से एक और कार बनाने का ऐलान किया गया है। हालांकि, अभी तक कंपनी द्वारा दोनों में से किसी भी कार के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है।

अभी केवल इतनी ही जानकारी है कि कंपनी इन कारों पर काम कर रही है। बता दें कंपनी द्वारा जिस कार के बारे की पहले बताया गया था, उसे कंपनी आने वाले 2 से 3 सालों में लॉन्च कर सकती है। अभी की बात करें तो ओला इलेक्ट्रिक सिर्फ इलेक्ट्रिक स्कूटर बना रही है, जो बिक्री के लिए भी उपलब्ध है।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy