World’s Richest People: दुनिया के टॉप 5 अमीरों के शामिल हुए गौतम अडानी, वहीँ अंबानी टॉप 10 की लिस्ट में भी नहीं

World’s Richest People: देश के दो सबसे रईस अरबपति गौतम अडानी और मुकेश अंबानी के बीच इन दिनों दौलत का अंतर फिर से बढ़ गया है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स की सबसे अमीर लोगों की रैंकिंग में गौतम अडानी 5वें स्थान पर हैं। गौतम अडानी की दौलत में इज़ाफ़ा हुआ जिसके बाद उनकी सम्पति 109 बिलियन डॉलर है। तो अगर इसे साल दर दिन के आधार पर देखें तो अडानी की दौलत 32.7 बिलियन डॉलर बढ़ी है। मालूम हो फ़िलहाल अडानी से आगे बिल गेट्स, बर्नाड अर्नाल्ट, जेफ बेजोस और एलन मस्क हैं।

अंबानी हुए टॉप 10 से बाहर

वहीं, अगर रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की बात करें तो उनके दौलत में गिरावट देखि गई जिसके बाद वो टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। इस लिस्ट की रैंकिंग में मुकेश अंबानी 11वें स्थान पर खड़े हैं और उनकी दौलत 85.3 बिलियन डॉलर है। वहीँ साल दर दिन के हिसाब से उनकी दौलत में 4.73 बिलियन डॉलर की गिरावट आ चुकी है।

आपको बता दें कि अडानी समूह की कंपनी-अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड और अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर 52 सप्ताह के सबसे उच्चतम स्तर पर हैं। वहीँ अडानी समूह की बाकी कंपनियां भी मजबूती के साथ कारोबार कर रही हैं। वहीं, मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज की बात करें तो सरकार के निर्यात पर टैक्स लगाए जाने के फैसले के बाद बिकवाली का माहौल रहा है। हालांकि, बीते शुक्रवार को रिलायंस में मामूली बढ़ोतरी रही और शेयर का भाव 2401.55 रुपये पर बंद हुआ।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy