जानें जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी कितने है पढ़े-लिखे, इस चीज की ली है डिग्री

टीवी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के कई किरदार अपने असली नाम से नहीं बल्कि अपने किरदार के नाम से जाने जाते हैं। शो में कई कलाकार हैं। दिलीप जोशी सबसे ज्यादा सलमान खान की फिल्मों से मशहूर हुए। दिलीप जोशी कभी नौकर का काम करते थे तो कभी सलमान के जीजा बने। हालांकि, उन्होंने टीवी के सबसे पसंदीदा अभिनेताओं की सूची में ‘जेठालाल’ के रूप में प्रवेश किया।

जेठालाल तारक मेहता में अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं। वह अक्सर शो में बबीता जी उर्फ ​​मुनमुन दत्ता के साथ फ्लर्ट करते नजर आते हैं। शो में खुलासा होता है कि इलेक्ट्रॉनिक्स का बिजनेस चलाने वाले जेठालाल को अंग्रेजी से दिक्कत है। अंग्रेजी बोलना कभी-कभी खराब कर देता है, लेकिन वास्तविक जीवन में ऐसा बिल्कुल नहीं होता है। जी हां, जेठालाल असल जिंदगी में काफी पढ़े-लिखे हैं।

दिलीप जोशी कितने पढ़े लिखे हैं? ‘जेठलाल’ उर्फ ​​दिलीप जोशी ने असल जिंदगी में काफी पढ़ाई की है। उनके पास BCA (Bachelor of Computer Application) है। इसके अलावा दिलीप जोशी ने थिएटर की भी पढ़ाई की है। ‘तारक मेहता’ में कम पढ़ा-लिखा ‘जेठलाल’ असल जिंदगी में पढ़ा-लिखा है।

इंडस्ट्री में शुरू हुई सलमान की नौकर : पोरबंदर में जन्मे, 54 वर्षीय दिलीप जोशी ने मैंने प्यार किया से अपनी शुरुआत की, जिसमें उन्होंने सलमान खान के नौकर रामू की भूमिका निभाई। उसके बाद, उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया और टीवी शो में अभिनय किया। वह 2008 में ‘तारक मेहता’ से जुड़े और 14 साल से दिलीप जोशी जेठालाल के रूप में दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर कम एक्टिव रहने वाले दिलीप जोशी के इंस्टाग्राम पर 19 लाख फॉलोअर्स हैं।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copy