Bullion Market: सर्राफा बाज़ार से आई अच्छी खबर, सोना हुआ सस्ता, चांदी के दाम में भी आई गिरावट; देखें रेट्स

Today’s Latest Price from Bullion Market: Bullion Market में कारोबारी हफ्ते के पहले सोने की कीमतों में गिरावट देखी है। बीते हफ्ते के कारोबारी दिनों में सोने में लगातार तेजी देखी जा रही थी जिसके बाद इस हफ्ते गिरावट देखने को मिली। आज सोना और चांदी दोनों ही के कीमतों में गिरावट दर्ज की है। इतना ही नहीं कमजोर ग्लोबल संकेतों का असर घरेलू मार्केट पर पड़ा। जिसके बाद आज गोल्ड का भाव 51900 रुपये के करीब पहुंचा।

कितना सस्ता हुआ सोना
दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 195 रुपये की गिरावट के साथ 51,947 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। अगर पिछली बार की बात करें तो पिछले कारोबारी सत्र में सोना 52,142 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

चांदी में भी गिरावट
बता दें चांदी की कीमतों में भी 200 रुपये से ज्यादा की गिरावट दर्ज की गई है। इस समय चांदी की कीमत 58,731 रुपये प्रति किलोग्राम है। वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में चांदी 58,954 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद किया गया था। जिसके बाद चांदी भी 223 रुपए फिसली।

इंटरनेशनल मार्केट में फिसला सोना
आपको बता दें इस समय इंटरनेशनल मार्केट की में भी सोना फिसला है। यहां गिरावट के साथ गोल्ड 1,764 डॉलर प्रति औंस रह गया। वहीं चांदी 20.21 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर है।

ये भी पढ़ें- इन नियमों के उल्लंघन से ट्रैफिक पुलिस काट रही Bikers का चालान, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे यही गलती

घर बैठे चेक कर सकते हैं रेट्स
अब आप घर बैठे सोने की कीमत कभी भी और कहीं भी जान सकते हैं। इसके लिए आपको बस एक मिस्ड कॉल देना होगा। L इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा। जिसके बाद आपने जिस नंबर से मैसेज किया उसपर मैसेज आ जाएगा।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy