Sahara India : सहारा के निवेशकों के लिए है बुरी खबर, बढ़ेंगी मुश्किलें पढ़ें ये ख़बर

Sahara India : यदि आप सहारा इंड‍िया (Sahara India) में फसे अपने पैसों को लेकर व्यथित हैं तो ये खबर आपके लिए है। ज्यादातर निवेशकों को सहारा में निवेश किए हुए अपने पैसे अभी तक नहीं मिले हैं। अब छत्‍तीसगढ़ में सहारा और न‍िवेशकों से जुड़ा नया केस सामने आया है। असल में, सहारा की तरफ छत्‍तीसगढ़ के राजनांदगांव के प्रशासन को जारी गए 10 करोड़ रुपये का चेक बाउंस हो गया है। जिससे माना जा रहा है कि निवेशकों की मुसीबतें बढ़ सकती है।

4 Directors हुए गिरफ्तार

सहारा इंडिया (Sahara India) के राजनांदगांव के सभी न‍िवेशकों ने कंपनी द्वारा तहत संचाल‍ित की जाने वाली विभिन्न संस्थाओं में करोड़ों का न‍िवेश क‍िया था। पैसे वापस न होने पर कोतवाली पुलिस ने सहारा के चार डायरेक्टर्स के ख‍िलाफ मामला दर्ज किया और गिरफ्तार कर जेल भेज द‍िया था। चारों आरोप‍ियों को रकम वापसी की शर्त पर अदालत से जमानत मिली थी। मगर सहारा ने जो 10 करोड़ का चेक प्रशासन को जारी किया था का चेक बाउंस हो गया।

5 करोड़ ही गए खाते में

वहीं अध‍िकार‍ियों द्वारा जानकारी दी गई कि चेक बाउंस होने के मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। 31 मई को कम्पनी के चार डायरेक्टर्स को कोतवाली पुलिस ने न्यायालय में पेश किया था। साथ ही ये जानकारी भी आई क‍ि आरोपी डायरेक्टर्स की तरफ से मामला सामने आने के बाद प्रशासन के खाते में 15 करोड़ रुपये देने की बात हुई थी। पर महज 5 करोड़ रुपए ही खाते में डाले गए। आपको बता दें सहारा से जुड़ी कंपनी सहारियन यूनिवर्सल मल्टीपरपरस सोसायटी के आरोपी मोहम्मद खालिद, शैलेष मोहन सहाय को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था।

वहीं अगर मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो उसमें दावा किया गया है कि कंपनी द्वारा निवेशकों का पैसा सेबी (SEBI) के पास जमा कर द‍िया गया है। वहीं इस मामले में सेबी का कहना है क‍ि अब तक महज 81.70 करोड़ रुपये के लिए 53,642 ओरिजिनल बॉन्ड सर्टिफिकेट / पास बुक से जुड़े 19,644 आवेदन आए

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy