Honda VS Hero: Honda को टक्कर देने के लिए Hero ला रहा नया स्कूटर, दिखी पहली झलक

Honda VS Hero: भारत में ट्व व्हीलर गाड़ियों क निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) का उसके बाइक सेगमेंट में कोई भी अन्य ब्रांड बराबरी नहीं कर सकता। बीते महीने हीरो की स्प्लेंडर बाइक सबसे ज्यादा बिकी थी। भले हीरो बाइक सेगमेंट में टॉप पसंद है ओर अभी भी स्कूटर बाजार में हीरो का इतना बड़ा दबदबा नहीं है। यही वजह है की कंपनी अब स्कूटर सेगमेंट में भी अपना कब्जा जमाने की कोशिश कर रही है।

हालाँकि अगर हीरो के पोर्टफ़ोलीओ की बात जब आती है तो उसने Pleasure, Destini 125 और Maestro Edge 125 जैसे स्कूटर मौजूद हैं, जो हौंडा की एक्टिवा को बराबरी से मुकाबला दे सकते हैं। पर अगर सेल्स की बात करें तो ये स्कूटर्स एक्टिवा के सामने नज़र नहीं आते हैं। तो इसीलिए सिलसिले में कंपनी की सेल्स को देखते हुए हीरो एक नए और बेहतर मॉडल की दरकार थी जो कंपनी के सेल्स बढ़ा सके। इन्ही सब चर्चे के बीच कंपनी के नए मॉडल की झलक सामने आई है।

टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

बताया जा रहा है कि हीरो के नए स्कूटर को टेस्टिंग के दौरान स्पाई किया गया है, पर ये मॉडल पूरी तरह से ढकी हुई थी, ताकि उसका थोड़ा सा भी लुक न लीक हो।बता दें यह स्कूटर शार्प डिजाइन और स्पोर्टी लुक के साथ पेश की जा सकती है। भले हीजिससे इसके डिज़ाइन लीक न हो पाए। ऐसा कहा जा रहा की ये मॉडल Hero के वर्तमान पोर्टफोलियो के स्कूटरों की तुलना में ज्यादा स्पोर्टी और शार्प डिज़ाइन के साथ आएगा। इसमें अगले हिस्से में हैंडलबार पर दिखने वाले एलईडी हेडलाइट का सेटअप न देकर पूरी तरह NTorq, Avenis और RayZR जैसा हेडलाइट देखने को मिलेगा।

मिलेंगे ये फीचर्स

हीरो अपनी125 सीसी स्पोर्टी स्कूटर में 12 इंच का व्हील दे रहा है। साथ ही इसमें स्टील व्हील्स के साथ ड्रम ब्रेक्स और फ्रंट डिस्क ब्रेक के साथ मशीन कट अलॉय व्हील्स का भी विकल्प दिया जा सकता है। इस अलावा इस मॉडल में नई इंस्ट्रूमेंटेशन एलसीडी पैनल स्क्रीन होने की भी उम्मीद है। साथ ही इस मॉडल को इसको ओडोमीटर, क्लॉक, ट्रिप मीटर, फ्यूल-लेवल इंडिकेटर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ नोटिफिकेशन और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के साथ कई फीचर्स से लैस करके मार्केट में लाया जा सकता है।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy