Sahara Scam पर एक्शन में सरकार, तुरंत मिलेंगे फंसे हुए पैसे

Sahara Scam: अगर सहारा इंडिया में आपके पैसे भी फंसे हुए हैं और उसको लेकर चिंतित हैं तो ये खबर पढ़ें आपको एक खबर जानने को मिलेगी। बता दें सरकार का वित्त विभाग सहारा इंडिया के रिफंड को एक्शन में आ गई है। जिन भी लोगों के पैसे सहारा इंडिया में फंसे हैं, सरकार के वित्त विभाग द्वारा उनके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। बता दें सहारा के अलावा भी अगर आपके पैसे किसी अन्य नॉन बैंकिंग कंपनियों और कॉर्पोरेटिव सोसाइटी में फंसे हैं तो भी आप अपनी शिकायत इस हेल्पलाइन नंबर पर कर सकते हैं।

एक्शन में है सरकार
मालूम हो झारखंड सरकार का वित्त विभाग, नॉन बैंकिंग कंपनियों और कॉर्पोरेटिव सोसाइटी के खिलाफ एक्शन लेने के फॉर्म में आ गई है। इनके विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाने के लिए सरकार ने एक पुलिस हेल्पलाइन नंबर 112 जारी किया है। जिसके तहत सहारा इंडिया परिवार में फंसे पैसे के लिए अब शिकायत दर्ज़ कराई जा सकेगी। जिसके बाद वित्त विभाग सीआईडी (आर्थिक अपराध शाखा, झारखंड) के साथ मिलकर इस शिकायत की जांच करेगा।

सैकड़ों लोगों के फसें हैं करोड़ो रूपए

मालूम हो सहारा इंडिया में सैकड़ों लोगों के करोड़ों रुपये फंसे हैं। झारखंड के विधानसभा के बजट सत्र में विधायक नवीन जायसवाल ने नॉन बैंकिंग कंपनियों में झारखंड के लोगों का करीब 2500 करोड़ फंसे होने की बात बताई थी। जिसके तहत लगभग 3 लाख लोग अपने पूँजी के लिए चिंतित हैं। इसलिए सरकार को हेल्प लाइन नंबर जारी करना चाहिए, जिससे पता चलेगा कि किसके कितने रूपए फंसे हैं।

60 हजार लोग हैं परेशान

इन मुश्किल समय में सहारा के 60 हजार कर्मचारियों की हालत खराब है। ऐसा इसीलिए क्योकि अब से किसी भी समय ये सभी मौत के मुंह में जा सकते हैं। गांव देहात के लोग बेहाल हैं क्योकि उनकी पूँजी फंसी हुई है। मामले में वित्त मंत्री ने बताया कि ‘सहारा लिस्टेड कंपनी है जिसे सेबी कंट्रोल करता है. सेबी और सहारा प्रमुख को इसके लिए चिट्ठी भी भेज दी गई है। सहारा के खिलाफ जो भी शिकायत मिल रही है, उसे सरकार देख रही है। विभाग इसके निदान के लिए हरसंभव प्रयास करेगा।’

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy