Gold Price Today: सोना आया इस महीने के सबसे निचले स्तर पर, जाने कर्रेंट रेट

Gold Price Today: सोने चांदी की कीमतों में इन दिनों बड़ी हेराफेरी देखनी को मिल रही है। तो अगर आप हाल फ़िलहाल में सोना, चांदी के सिक्के या गहने खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो हालिया रेट जान लें। आपको बता दें दोनों ही धातु ऑलटाइम हाई लेवल से ये काफी सस्ते में मिल रहे हैं। सोना अपने ऑलटाइम हाई से 5000 रुपये से ज्यादा सस्ता मिल रहा है। इतना ही नहीं आज के दिन सोने इस महीने के सबसे निचले स्तर पर ट्रेड कर रहा है।

MCX पर सोने के दाम मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोना अपने एक महीने के निचले स्तर पर चल रहा है। अगर इसके आज के रेट की बात करें तो अगस्त डिलीवरी के लिए ये 50,353 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है। साथ ही चांदी का सितंबर डिलीवरी 55,809 रुपये प्रति किलो पर इस वक़्त कारोबार कर रहा है। मालूम हो इसी तरह सोना अपने सबसे उच्चतम स्तर से 5047 रुपये सस्ता हो गया है।

ग्‍लोबल मार्केट क्या है भाव केवल डोमेस्टिक ही नहीं ग्‍लोबल मार्केट में भी सोने-चांदी की कीमतों में आज उछाल दर्ज़ किया गया है। अमेरिकी बाजार में सोने का हाजिर भाव 1,711.68 डॉलर प्रति औंस रहा, जो को अपने पिछले बंद भाव से 0.06 फीसदी अधिक है, जबकि चांदी का हाजिर भाव आज 18.8 डॉलर प्रति औंस दिख रहा है। यह पिछले बंद भाव से 0.17 फीसदी ज्यादा देखा गया है।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy