क़र्ज़ में डूबा था व्यक्ति,घर बिकने वाला था, तभी Lottery से पलटी किस्मत बन गया करोड़पति

Lottery Changed Man’s Life: किस्मत कब और कहाँ कर कैसे बदल जाए कोई नहीं जान सकता। 100 मुसीबतों से घिरने के बाद कब 1 किस्मत का दरवाज़ा खुले और मुसीबतों की छुट्टी कर दे किसी को नहीं पता। रातों-रात किसके जीवन में कैसा परिवर्तन आ जाए कुछ कहना संभव नहीं है। कुछ ऐसा ही हुआ है केरल के कोझिकोड में। 50 साल के मोहम्मद क़र्ज़ में इतने डूबे हुए थे कि अपना आशियाना बेचने जा रहे थे, डीलर से बात हुई घर बिकने ही वाला था की उनकी 1 करोड़ की लौटरी लग गई।

आर्थिक तंगी ऐसी थी कि 8 महीने पहले बनाया हुआ 2 हज़ार स्क्वायर फ़ीट का घर मोहम्मद को बेचना पड़ रहा था। मोहम्मद बावा के मुताबिक अपना घेर बेच कर उन्होंने किराए के घर में रहने की भी ठान ली थी। वो अपना इकलौता घर बेच देते और अपनी पत्नी और 5 बच्चों के साथ किराए के घर में रहने का मन बना चुके थे। बता दें उनके परिवार में उनकी पत्नी वो खुद एक बेटा और 4 बेटियां हैं जिनमें से 2 की शादी हो गई है।

ये भी पढ़ेंपोस्ट ऑफिस खाता धारकों के लिए बड़ी ख़बर, अब मिलेगी NEFT Services, नियम जल्द होगा लागू

बेटियों की शादी और इतना बड़ा घर बनाने के बाद क़र्ज़ का बोड़ा उनपर फट गया। उन्होंने बैंक से 50 लाख का लोन लिया इसके अलावा घर वालों से भी उधर लिए। अपने बेटे को उन्होंने क़तर भी भेजा। बता दें बावा अक्सर होसांगदी नाम की एजेंसी से लॉटरी की टिकट खरीदते थे। इस आस में की एक दिन तो किस्मत खुलेगी ही।

बता दे कोझिकोड के निवासी मोहम्मद बावा अपना ड्रीम होम 40 लाख रुपये में बेचने ही वाले थे की उनके खबर आई की उन्हें 1 करोड़ की लॉटरी लगी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनवर टेक्स चुकाने के बाद उनके हाथ में 63 लाख रूपए आएंगे।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy