लॉंच हुई WagonR की फेसलिफ्ट, इस मॉडल में कंपनी ये फीचर्स

Maruti Suzuki facelifted WagonR 2022 Model: भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी अपने नए मॉडल्स को उतारने के लिए कतार लगा चुकी है। एक और जहां लोग मारुति की न्यू ऑल्टो 800 और ऑल्टो K10 की लॉन्चिंग का इंतजार कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर सुजुकी ने अपनी अपडेटेड 2023 WagonR फेसलिफ्ट लॉन्च जापान में कर दिया है। WagonR का नए मॉडल में एडवांस्ड फीचर्स मिलेंगे। बता दें 2023 WagonR में कंपनी ने पैसेंजर्स की सेफ्टी को देखते हुए नए अपडेट्स किए हैं। नए मॉडल की जापान में भारतीय रुपए के हिसाब से कीमत 7.22 लाख से 8.96 लाख रुपए तक है। इस समय भारतीय बाजार में WagonR की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 5.4 लाख से 7.1 लाख रुपए तक है। साथ ही न्यू WagonR बीते 6 महीनों से देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी रही है।

2023 सुजुकी वैगनआर फेसलिफ्ट के फीचर्स

वैगनआर फेसलिफ्ट में जो चेंजेस किए गए हैं उसमें फ्रंट ग्रिल और फ्रंट बम्पर मौजूद हैं। दोनों फीचर को कंपनी ने अपडेट और रिवाइज किया है। जिसके बार मिनी पैसेंजर कार में जेड वैरिएंट को अपडेट जैसा सेट मिल जायगा। वैगनआर फेसलिफ्ट में Type-A / Type-C USB पावर सॉकेट, कीलेस पुश-स्टार्ट सिस्टम और ऑटोमैटिक एयर कंडीशनिंग शामिल हैं। इसमें हीटेड ड्राइवर सीट भी जोड़ा गया है।

इस मॉडल के इंटीरियर की कलर थीम वैरिएंट के आधार पर अलग रखी गई है। बता दें इसमें ऑल-ब्लैक और ऑल-बेज ऑप्शन भी उपलब्ध है। जापान-स्पेक वैगनआर में सेंट्रल-माउंटेड डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक फुल-विड्थ वाला AC पैनल है। इसमें सुजुकी कनेक्ट कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म के साथ फ्लोटिंग-टाइप टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जायेगा।

साथ ही सेफ्टी का ख्याल रखते हुए इस मॉडल में फ्रंट सीट SRS साइड एयरबैग, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, व्हीकल स्पीड ट्रैकिंग, SRS कर्टन एयरबैग, लेन डिपार्चर सप्रेशन के साथ साथ रात में पैदल चलने वाले यात्री का पता लगाना शामिल है। गाड़ी के ज्यादातर फीचर्स वैगनआर फेसलिफ्ट के सभी वैरिएंट्स के साथ स्टैंडर्ड तौर पर मिल जाएंगे।

ये भी पढ़ें- Monsoon Tips : मानसून में रखें अपनी गाड़ी का ऐसे रखें ख़ास ख़्याल, नहीं होगा भारी नुकसान

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copy