दिल्ली में जारी हुई Dry Days की सारी लिस्ट, 26 जनवरी के साथ इस दिन राजधानी में बिलकुल नहीं मिलेगी शराब

दिल्ली में जनवरी पूरी तरह से ड्राई डे रहेगा। बार और रेस्टोरेंट में भी शराब नहीं मिलेगी।दिल्ली में बार और रेस्तरां 26 जनवरी को शराब नहीं परोसेंगे। इससे पहले 26 जनवरी को ड्राई डे घोषित किया गया था लेकिन बार और रेस्तरां में शराब परोसने की अनुमति दी गई थी। 26 जनवरी इस साल का पहला पूर्णत Dry Day होगा। दिल्ली सरकार के फैसले के बाद आबकारी विभाग ने सोमवार को इस संबंध में आदेश जारी किया।

दिल्ली सचिवालय से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली सरकार की तरफ से 26 जनवरी से 31 मार्च के बीच कुल छह ड्राई डे घोषित किए गए हैं. आबकारी विभाग की तरफ से इनकी लिस्ट भी जारी कर दी गई है. दिल्ली में Dry दिनों की सूची देखें: दिल्ली सरकार ने 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस), 5 फरवरी (गुरु रविदास जयंती), 15 फरवरी (स्वामी दयानंद सरस्वती जयंती), 18 फरवरी (महाशिवरात्रि), 8 मार्च (होली) और 30 मार्च (रामनवमी) को शुष्क दिवस घोषित किया है। इन तारीखों पर बंद रहेंगे शराब के ठेके

दिल्ली में कुल कितने dry दिन हैं?: दिल्ली सरकार हर 3 महीने में ड्राई डेज की लिस्ट जारी करती है। वर्तमान में, एक वर्ष में लगभग 21 शुष्क दिन होते हैं। नई आबकारी नीति में केवल तीन सूखे दिन थे।पिछले साल लागू हुई नई आबकारी नीति में ड्राई डे की संख्या 21 से घटाकर 3 कर दी गई है, जिसका विपक्षी दलों ने कड़ा विरोध किया था. हालांकि, एलजी ने बाद में विवाद के कारण नई नीति को खारिज कर दिया और पुरानी नीति को बहाल कर दिया। इससे सूखे के दिनों की संख्या फिर से बढ़ गई है।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copy