Personality Test : आपकी आदतों से झलकती है आपकी बुद्धिमता, एक बार ज़रूर लें अपना टेस्ट

Check your intelligence with these simple tricks about Personality: यदि आपको अपनी बुद्धिमता जाननी है, यानी आप जानना चाहते हैं कि आप कितने स्मार्ट या बुद्धिमान हैं तो ये चीजें आपकी Personality और आपकी आदतों से भी पता चलता है। तो अपने इस रिपोर्ट में आपको बताते हैं उन आदतों बारे में को आपकी Personality से जुड़ी होती है। और इन आदतों से आप पता कर सकते हैं आप कितने बुद्धिमान या इंटेलिजेंट हैं।

छोटी-छोटी चीजों से परेशान होने होने वाले लोग होते हैं इंटेलिजेंट
जो लोग छोटी छोटी बातों या चीजों से स्ट्रेस में आ जाते हैं या परेशान हो जाते हैं वो असल में बुद्धिमान होते हैं। साल 2015 में व्यक्तित्व और व्यक्तिगत अंतर में किए गए एक स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ था कि को व्यक्ति ज्यादा चिंता करता है वो बुद्धिमता की श्रेणी में आगे होते हैं। ऐसा इसीलिए क्योंकि ऐसे लोग अपने काम को अधिक गंभीरता के साथ पूरा करते हैं।

लेफ्ट हैंडेड लोग होते हैं बुद्धिमान
कई स्टडीज में पाया गया है कि लेफ्ट हैंडेड लोग बुद्धिमान होते हैं। अमेरिकी लेखिका मारिया कोनिकोवा ने 2003 में एक प्रयोग में पाया था कि लेफ्ट हैंडेड लोग राइट हैंडेड लोगों से ज्यादा निपुण और श्रेष्ठ होते हैं। वैज्ञानिकों ने भी लेफ्ट हैंडेडनेस और डाइवर्जेन्ट थिंकिग के बीच एक लिंक पाया।

जिनका सेंस ऑफ ह्यूमर अच्छा हो
जिन लोगों का सेंस ऑफ ह्यूमर अच्छा होता है उन्हें भी बुद्धिमान की श्रेणी में गिना जाता है। बता दें साल 2010 में स्टडी न्यू मैक्सिको यूनिवर्सिटी द्वारा कराई गई स्टडी में यह बात सामने आई कि ह्यूमर बुद्धि को प्रभावित करता है और इससे दिमाग की एक्सरसाइज होती है।

रात में काम करने वाले होते हैं इंटेलिजेंट
जो लोग रात के समय ज्यादा महत्व काम को देते हैं और आम लोगों की तुलना की ज्यादा बुद्धिमान होते हैं। रीसर्च में वैज्ञानिकों ने पाया कि जो लोग रात के वक्त ज्यादा काम करते हैं या ज्यादा प्रोडक्टिव होते हैं वो बहुत इंटेलिजेंट होते हैं।

अपने साथ दूसरों के काम के बारे में जानने के इच्छुक वाले भी बुद्धिमान
मनोवैज्ञानिक टॉमस चमोरो-प्रेम्यूजिक के अनुसार वो लोग जो दूसरों के काम के बारे में जानना चाहते हैं वो भी दूसरों से ज्यादा बुद्धिमान माने जाते हैं। तो इसका मतलब अगर आप अपने साथ दूसरों के काम के बारे में जानना चाहते हैं तो आप बुद्धिमान की श्रेणी में आयेंगे।

ये भी पढ़ेंGovernment Banks : सरकारी बैंक में खाता धारक हो जाएं सावधान! 1अगस्त से बदल जायेंगे ये नियम

तो अब आपको अपनी Personality को लेकर कई चीजें साफ हुईं होंगी। तो हमे कॉमेंट करके ज़रूर बताएं की आप की कितनी आदतें इनमें से में खाई।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy