Bajaj Chetak: मार्केट में ‘चेतक’ की है खूब डिमांड, जिसके बाद कंपनी ने बढ़ा दिया दाम

Bajaj Chetak: जब से इलेक्ट्रिक वाहन को लेकर लोग जागरूक हो रहे हैं तब से इसके डिमांड में भी वृद्धि हो रही है। हर वाहन निर्माता कंपनी ग्राहकों को लुभाने के लिए कई नए फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च कर रही है। शानदार लुक और फीचर्स की वजह से इलेक्ट्रिक स्कूटर का ट्रेंड भी बहुत बढ़ रहा है। और जब हम इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करे तो लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी बजाज के इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक को बाजार में सबसे अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। बजाज के इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल चेतक की बिक्री धड़ाधड़ हो रही है। पर इस सिलसिले में कंपनी से ऐसी खबर सामने आई है जिससे ग्राहक उदास हो सकते हैं। दरअसल, बजा द्वारा चेतक की कीमत में एकाएक बढ़ोतरी कर दी है।

कितने बढ़े दाम

मालूम हो लोकप्रिय चेतक की कीमत अब 1.54 लाख रुपये तक पहुंच गई है। इस मॉडल की शुरूवाती कीमत से अब इसे कंपनी ने 12,749 हजार रुपये महंगा कर दिया है। साथ ही बता दें ये बदलाव केवल कीमत के साथ हुआ है। चेतक के लुक्स, डिजाइन और फीचर्स में कोई भिन्नता नजर नहीं आ रही। मालूम हो बजाज द्वारा चेतक साल 2019 में लॉन्च हुआ था। लॉन्चिंग के तुरंत बाद ही कंपनी चेतक की 14000 यूनिट्स बेच पाने में सफल रही थी।

क्या है चेतक की खासियत

मालूम हो चेतक में कई तरह के बेहतरीन फीचर्स हैं। यही कारण है कि इस स्कूटर ज्यादा से ज्यादा ग्राहकों का दिल जीता है। अगर चेतक के फीचर्स की बात करें तो ये स्कूटर 70 किलाोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देता है। कंपनी द्वारा स्कूटर को अर्बन और प्रीमियम वेरिएंट में पेश किया गया है। चेतक इको मोड में 95 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है। इस मॉडल को चार रंगों में पेश किया गया है। बता दें कम्पनी का इरादा बहुत जल्द कंपनी दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर भी पेश करने का है जिसके लिए पुणे स्थित प्लांट में उत्पादन शुरू कर दिया गया है।

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Copy