Airtel लाएगा 5G क्रांति, हर शहर में शुरू होंगी सुविधाएँ-जानिए

Airtel will bring 5G in every city: भारती एयरटेल ने स्पेक्ट्रम नीलामी में 43,084 करोड़ रुपये की कीमत के स्पेक्ट्रम के लिए बोली लगाई। जिसके बाद कंपनी द्वारा ऐलान किया गया कि Airtel द्वारा देश में 5जी क्रांति की शुरुवात की जायेगी और इसके लिए कंपनी तैयार है। बता दें एयरटेल ने निलामी के दौरान 900 मेगाहर्ट्ज, 1800 मेगाहर्ट्ज, 2100 मेगाहर्ट्ज, 3300 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज़ फ़्रीक्वेंसी बैंड में 19867.8 मेगाहर्ट्ज़ स्पेक्ट्रम हासिल किया है।

वहीं 5G एयरटेल ने एक बयान में कहा है कि ‘इतनी बड़ी तादाद में स्पेक्ट्रम अधिग्रहण का मतलब है कि कंपनी को स्पेक्ट्रम को लेकर पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं है। जिसका साफ तौर पर मतलब ये है कि कंपनी अब आने वाले कई वर्षों तक स्पेक्ट्रम पर इन्वेस्टमेंट नहीं करेगी।

5जी क्रांति के लिए तैयार है कंपनी
बयान में कहा गया है कि ‘एयरटेल के पास अब देश भर में सबसे व्यापक मोबाइल ब्रॉडबैंड फुटप्रिंट है, जिससे कंपनी भारत में 5जी क्रांति की अगुआई करने के लिए तैयार पूरी तरह से तैयार है।’ आपको बता दें इस समय Airtel के पास देश के हर एक हिस्से में 5जी सेवाएं शुरू करने की योजना है जिसकी शुरुआत कंपनी प्रमुख शहरों से करेगी।

देश में 5जी सेवाएं कराएंगे उपलब्ध
फिलहाल Airtel की प्लानिंग है, प्रमुख शहरों से शुरू होकर देश के हर हिस्से में 5जी सेवाएं शुरू करने की। इस बारे में कंपनी द्वारा बताया गया है कि वह आश्वस्त है कि ‘उसका हाई क्वालिटी कस्टमर बेस देश में तेजी से 5जी डिवाइस को अपनाएगा।जेड वहीं इसपर भारती एयरटेल के सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा है कि ‘लेटेस्ट यह स्पेक्ट्रम अधिग्रहण तुलनात्मक रूप से काफी कम लागत पर बेहतर स्पेक्ट्रम संपत्ति खरीदने की रणनीति का हिस्सा रहा है।’

ये भी पढ़ें

Copy

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copy